खुश खबर! अक्टूबर और नवंबर की ‘Majhi Ladki Bahin Yojana’ की राशि होगी 10 अक्टूबर तक बहनों के खातों में जमा- अजित पवार

अक्टूबर और नवंबर की ‘Majhi Ladki Bahin Yojana ‘इस’ तारीख को मिलेगी

इस समय महाराष्ट्र राज्य में ‘मुख्यमंत्री Majhi Ladki Bahin Yojana’ का जोरदार प्रचार किया जा रहा है। यह योजना विशेष रूप से महिलाओं के सशक्तिकरण के उद्देश्य से शुरू की गई है, जिसमें एक करोड़ से अधिक आवेदन स्वीकार किए गए हैं। अब तक इस योजना के तहत दो किश्तें सफलतापूर्वक महिलाओं के बैंक खातों में जमा की जा चुकी हैं। अब सभी का ध्यान अक्टूबर और नवंबर की अगली किश्त की ओर है, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने हाल ही में परली में आयोजित जनसन्मान यात्रा के दौरान इस योजना की किश्तों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि ‘मुख्यमंत्री Majhi Ladki Bahin Yojana’ के तहत अक्टूबर और नवंबर के पैसे 10 अक्टूबर तक बहनों के खातों में जमा कर दिए जाएंगे। यह घोषणा उन सभी महिलाओं के लिए एक सुखद खबर है, जिन्होंने इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदन किया था।

परली शहर में आयोजित इस यात्रा में उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे और पालकमंत्री धनंजय मुंडे ने भी भाग लिया। उन्होंने स्थानीय नागरिकों, खासकर महिलाओं के साथ संवाद स्थापित किया और उन्हें यह विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान अजित पवार ने कहा, “हम लोगों को झूठे भरोसे नहीं छोड़ते। अगर हमें सच में विकास करना है, तो बीड-परभणी क्षेत्र में हवाईअड्डे का निर्माण करना आवश्यक है। यह केवल एक हवाईअड्डा नहीं, बल्कि क्षेत्र में औद्योगिक विकास और रोजगार सृजन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा।”

उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यह योजना महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तैयार की गई है, ताकि वे आर्थिक स्वतंत्रता हासिल कर सकें और सम्मानपूर्वक जीवन जी सकें। उन्होंने सभी महिलाओं से आग्रह किया कि वे इस सहायता का सही तरीके से उपयोग करें, जिससे उनकी स्थिति में सुधार हो सके और समाज में उनकी भूमिका और भी मजबूत हो सके।

इस प्रकार, ‘मुख्यमंत्री Majhi Ladki Bahin Yojana‘ केवल आर्थिक सहायता नहीं, बल्कि महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने का एक महत्वपूर्ण कदम है।

Read More:

Maharashtra Lek Laadki Yojana (महाराष्ट्र लेक लाडकी योजना) 2024 : अब बेटियों को मिलेंगे १ लाख १ हज़ार रुपये
PM Matru Vandana Yojana पीएम मातृ वंदना योजना 2024: पहली बार मां बनने पर 5,000 और दूसरी बार 6,000 रुपये की सहायता

Leave a Comment